छोटे व्यवसाय में महिलाओं के पास एक वेब साइट क्यों होनी चाहिए?


 हाल ही में हमने महिलाओं के स्वामित्व वाले निजी उद्यमों की संख्या में भारी विस्तार देखा है। यह प्रगति इस हद तक भावनात्मक रही है कि बहुत से लोग अब एक महिला के बारे में सोचते हैं जब उन्हें लगता है कि जिन कंपनियों से वे खरीदारी करते हैं उनका दावा कौन करता है। इस आश्चर्यजनक उपलब्धि के लिए सभी महिलाएं बधाई की पात्र हैं। जैसा कि हो सकता है, जैसा कि उद्यमियों के लिए भरोसेमंद स्थिति है, अभी भी बहुत सारा काम पूरा होना बाकी है। 




आपकी स्वतंत्र कंपनी के पास एक चीज़ होनी चाहिए वह है एक साइट। दरअसल, एक दशक पहले एक साइट का होना एक ऐसा विकल्प था जिसके बिना कई निजी कंपनियाँ काम चला सकती थीं। हालाँकि, अब यह सच नहीं है। इसका कारण यह है: * आजकल ग्राहक और बिजनेस अग्रणी बिजनेस रिपॉजिटरी की तुलना में वेब इंडेक्स का उपयोग करने के लिए बाध्य हैं। वे Google में आपके शहर और आपके व्यवसाय के प्रकार का नाम टाइप करेंगे और उसी बिंदु से अपनी खोज शुरू करेंगे। * एक साइट आपको सार्वजनिक चर्चा में उतना ही डेटा डालने की अनुमति देती है जितनी आपको आवश्यकता हो। ग्राहकों को अपनी लागतों, नए प्रशासनों के बारे में बताने या आप जो करते हैं उसकी तस्वीरें दिखाने के लिए आपको किसी बड़े पेपर प्रचार के लिए फिर से हजारों का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 



वर्तमान में आप उस सभी डेटा को व्यावहारिक रूप से बिना किसी खर्च के पूरे दिन, हर दिन अपनी साइट पर उपलब्ध रख सकते हैं। * आप भी जानते हैं और मैं भी कि अधिकांश ग्राहक कुछ चीजों पर स्पष्टीकरण मांगने में थोड़े संकोची होते हैं। अक्सर उन्हें एक पल के लिए भी विश्वास नहीं होता है कि आपको यह एहसास होना चाहिए कि वे आपकी रुचि में हैं, जब तक कि वे आपके आइटम, प्रशासन या विचार से परिचित न हो जाएं। एक साइट बड़ी संख्या में संभावित ग्राहकों को गुप्त रूप से और गुमनाम रूप से आपके व्यवसाय के बारे में पढ़ने की अनुमति देती है। फिर, जब वे खरीदारी के लिए तैयार होंगे, तो वे अपनी पूछताछ और ऑर्डर के साथ संपर्क करेंगे। काम जारी रखने के लिए यह काफी अधिक उत्पादक तरीका है, जो मेरे अगले बिंदु पर संकेत देता है। * इलेक्ट्रॉनिक व्यावसायिक गतिविधियाँ बहुत कुशल हो सकती हैं। ग्राहक अक्सर टेलीफोन या व्यक्तिगत मुलाक़ातों पर लाभप्रद ईमेल का पक्ष लेते हैं। ईमेल ग्राहकों से अपने विचारों को सुलझाने का आग्रह करता है, जब वे समझ जाते हैं कि वे क्या मानते हैं और कार्य करने के लिए तैयार हैं तो आप तक पहुँचते हैं। आप पाएंगे कि आपकी साइट बहुत अधिक ग्राहक पैदा करती है और आपको मिलने वाले ग्राहक बेहतर

समन्वयित हैं। 

*अंत में, महिलाएं महिलाओं द्वारा दावा किए गए संगठनों से खरीदारी करना पसंद करती हैं। महिलाएं, सामूहिक रूप से, आमतौर पर पुरुषों की तुलना में कम आवेगी ग्राहक होंगी। जबकि पुरुषों का एक बड़ा वर्ग बिना ज्यादा सोचे-समझे कोई चीज खरीद लेता है, अब तक ज्यादातर महिलाएं आपके आइटम या प्रशासन के बारे में जानना पसंद करती हैं, अनुरोध करने से पहले वे सभी सूक्ष्मताएं प्राप्त कर लेती हैं। साइटें बहुत कम खर्च पर ढेर सारा डेटा पेश करने के लिए आदर्श हैं।👍

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