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आपकी साइट का प्रत्येक अतिथि एक मूल्यवान संभावित ग्राहक है। किसी भी स्थिति में उस साइट अतिथि को वहां लाना कठिन काम था, इसलिए संभावित ग्राहक को वापस समर्थन देने के लिए आपको वास्तव में पीछे की ओर झुकना चाहिए। मूल रूप से यह मानते हुए कि अतिथि को वह मिल गया जो वे खोज रहे थे, तेजी से और प्रभावी ढंग से, वे आपकी साइट पर लौटने के लिए काफी अधिक उत्तरदायी हैं। निम्नलिखित छह अतिरिक्त तरीके हैं जिनका उपयोग आप मेहमानों को अपनी साइट पर वापस लाने में सहायता के लिए कर सकते हैं।

 वे हैं: 1. ईमेल पैम्फलेट 

2. बुकमार्क बटन 

3. रुक-रुक कर एपडेट 

4. गेम

 5. चुनौतियाँ 

6. संदेश शीट व्यक्तियों को आपकी साइट पर वापस लाने के लिए एक पैम्फलेट शायद सबसे अच्छा साधन है। एक पैम्फलेट रखने के लिए आप वास्तव में अपनी साइट पर ग्राहकों के ईमेल पते और एक ईमेल क्लाइंट को इकट्ठा करने के लिए एक बुनियादी संरचना चाहते हैं। 

इसके लिए वहां यही सब है! आपको बहुत अधिक निम्न तकनीक पर जाने की आवश्यकता है, बस संदेश का एक स्पर्श होना चाहिए जो कहता है, "हमारे पैम्फलेट में शामिल होने के लिए हमें youremail@yourdomain.com पर ईमेल करें।" जब आपके पास बुलेटिन भेजने के लिए कुछ लोग हों, तो उन तरीकों पर विचार करने का प्रयास करें जिनसे आप संभावित ग्राहकों को उपयोगी डेटा दे सकें। शायद आप बुलेटिन व्यक्तियों को सीमाएं प्रदान करेंगे, या शायद उन्हें अपनी साइट से जुड़े मुद्दों पर लेख भेजेंगे। पद छोड़ने के समर्थकों से लगातार संपर्क बनाये रखें. इसके अलावा, आपके द्वारा भेजे गए प्रत्येक पैम्फलेट में बुलेटिन पढ़ने वालों से आपकी साइट पर आने की मांग करना याद रखें। 

एक बुकमार्क बटन आपकी साइट पर आने वाले व्यक्तियों को याद दिलाता है कि उन्हें आपकी साइट पर एक बार फिर आने की आवश्यकता हो सकती है। जब लोग आपकी साइट को बुकमार्क करते हैं, तो वे स्पष्ट रूप से वापस लौटने के लिए बाध्य होते हैं। बुकमार्क बटन जावास्क्रिप्ट में आसानी से बनाए जा सकते हैं। समसामयिक अपडेट दिन का विवरण या दिन की तस्वीर या शायद लगातार या सप्ताह में नए लेख हो सकते हैं। जो कुछ भी निम्नलिखित अद्यतन के लिए वापस आएगा वह काम करेगा। जब भी आपको पता चल जाए कि आपका रुक-रुक कर होने वाला अपडेट क्या है, तो अपने मेहमानों को अपडेट के लिए वापस आने की याद दिलाएं। यदि आपके मेहमानों को आपके अपडेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो यह उपयोगी नहीं होगा। स्ट्रीक या जावास्क्रिप्ट में गेम बहुत सीधे, फिर भी बहुत आकर्षक हो सकते हैं।

 अद्भुत मॉडल वे ऑर्बिट्ज़ प्रचार हैं। यदि आपके पास कोई सुराग नहीं है, तो ऑर्बिट्ज़ में स्ट्रीक गेम प्रमोशन हैं जिनमें गोल्फ खेलना, पिचिंग, डिरिजिबल्स का मार्गदर्शन करना और अन्य मजेदार चीजें शामिल हैं। वे वास्तव में सरल हैं और उनका उद्देश्य बार-बार होने वाले व्यवसाय से अधिक क्लिक प्राप्त करना है, क्योंकि गेम प्रचार हैं, हालांकि किसी साइट पर, तुलनीय गेम से मेहमान वापस आ जाएंगे। चुनौतियाँ वेब उन्नति और व्यक्तियों को साइटों पर वापस लाने के लिए बिल्कुल सही हैं। जो व्यक्ति उस चुनौती में भाग लेते हैं जिसका आप समर्थन कर सकते हैं, उन्हें यह जांचने के लिए वापस लौटना होगा कि वे जीते हैं या नहीं। इसी तरह, यदि यह एक उपभोक्ता उप-चुनौती है, तो व्यक्तियों को विजयी वर्गों को देखने के लिए वापस आना होगा - विशेष रूप से यह मानते हुए कि वे जीत गए हैं! 

आप कोशिश कर सकते हैं कि लोग अपने साथियों को अपनी चुनौती की अभिव्यक्ति भेजें। वायरल विज्ञापन, जहां साथी साथियों को बताते हैं, आदि, बहुत सफल है। संदेश पत्रक कुछ व्यक्तियों के लिए दूसरे घर में बदल सकते हैं। यदि आपके पास एक कार्यशील बोर्ड है, तो लोग आपकी साइट पर केवल यह देखने के लिए आएंगे कि लोगों ने क्या पोस्ट किया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका निर्णय क्या है, बस यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें वापस लौटने के लिए मना लें।

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