What to sell online

 ऑनलाइन क्या बेचना है::




में दो या तीन विविधताओं के बारे में सोचना चाहिए। यदि आप एक स्वतंत्र निर्माता हैं, तो वस्तुओं का चयन कोई समस्या नहीं है क्योंकि आप जो उत्पादित करते हैं उसे बेचते हैं। आमतौर पर, आम तौर पर बोलते हुए, आप नहीं हैं (वास्तव में, वास्तव में आप कुछ डू-इट-योरसेल्फ सामान बेच सकते हैं,  अकेले सामान बेचने पर विचार करें और हम ऐसे सौदों में रुचि नहीं रखते हैं) . तो आपके लिए गंभीर मुद्दा वस्तुओं के भरोसेमंद स्रोत का पता लगाना है। 


यह वास्तव में ठोस होना चाहिए, मेरा तात्पर्य यह है कि आप जो माल बेचेंगे वह लगातार आपके लिए और इस तरह से आपके ग्राहक के लिए सुलभ होना चाहिए। इस घटना में कि आप एक भरोसेमंद डीलर नहीं हैं, ग्राहकों को शायद कभी न कभी इसका पता चल जाएगा और आपको अपने व्यवसाय में भारी निराशा होगी। आपको और क्या चाहिए? खैर, मैं इस बात से सहमत हूं कि दो अलग-अलग तरीके हैं इस समय से: वस्तुओं को किसी स्थान पर स्टॉक करना या निर्माता से उन्हें स्टॉक करवाना और आवश्यकतानुसार उपयोग करना। यह कारक आपके व्यवसाय को कैसे प्रभावित कर सकता है? यह स्वतः स्पष्ट है - आपके द्वारा किसी वस्तु को स्टॉक में रखने से निश्चित रूप से उसकी लागत प्रभावित होगी । बेशक, आप इन्हें अपने स्थान पर स्टॉक कर सकते हैं, लेकिन जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बड़ा होता जाएगा, बस कल्पना करें कि यह कितना अटक सकता है। 

इसके अलावा, यदि आप पट्टे का भुगतान करते हैं तो आपको अपने द्वारा बेची जाने वाली चीजों की कीमत अधिक करनी होगी। यह संभवतः उन उत्पादों को प्रभावित नहीं करेगा जो अविश्वसनीय संख्या (कुछ छोटी चीजें) द्वारा बेचे जाते हैं, फिर भी मान लें कि हम कस्टम चीजों पर चर्चा कर रहे हैं? हर चीज की कीमत काफी अधिक होगी, और आप संभवतः उस क्षेत्र में अप्रतिस्पर्धी हो जाएंगे।


 दूसरा तरीका यह है कि माल के ठोस स्रोतों को ढूंढें जो स्टॉक आइटम खुद ही बनाते हैं और आप जो चाहते हैं वह ले लेते हैं क्योंकि आपके ग्राहक ऑर्डर देते हैं। इस स्थिति के लिए कामकाजी योजना इस आशय की है: आप एक स्रोत को ट्रैक करते हैं - वस्तुओं को अपने ईबे स्टोर पर डालते हैं - आपके ग्राहक कुछ खरीदते हैं और इसके लिए भुगतान करते हैं - आपको नकदी मिलती है - आप अपने स्रोत से वस्तुओं का अनुरोध करते हैं - स्रोत या तो आइटम को सीधे ग्राहक तक पहुंचाता है या आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है। आप अपने ग्राहक से जो प्राप्त करते हैं और आप स्रोत को जो भुगतान करते हैं, उसके बीच का अंतर आपके लाभ के लिए है!



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